Home > वायरल > यशपाल सक्सेना की सर्वधर्म इफ्तार पार्टी पर भद्दा कमेंट करने वाले पुलिसकर्मी को यूपी पुलिस ने किया ससपेंड

यशपाल सक्सेना की सर्वधर्म इफ्तार पार्टी पर भद्दा कमेंट करने वाले पुलिसकर्मी को यूपी पुलिस ने किया ससपेंड

UP Police, suspends, cop, abuses, Ankit Saxena, Twitter

उत्तर प्रदेश लगातार अपने छवि सुधारने का का प्रयास कर रही हैं वहीं कुछ पुलिसकर्मी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहा सोशल मीडिया पर अपशब्द कहने वाले कर्मी को कानपुर पुलिस ने ससपेंड कर दिया है।

मामला है दिल्ली के निवासी यशपाल सक्सेना का जिनके बेटे अंकित को मुस्लिम लड़की से महज़ प्यार करने पर, लड़की के परिवार ने मौत के घाट उतार दिया गया था। उसके बाद अंकित के पिता ने आगे बढ़कर कहा था की इस मामले को सांप्रदायिक नहीं बनना चाहिए।

चार महीने बीतने के बाद, यशपाल सक्सेना ने अपने घर पर सर्वधर्म इफ्तार का इंतज़ाम किया था जिसमें आसपड़ोस में रहने वाले लोगों के साथ साथ कई अमनपसंद लोग सामने आये थे।

लेकिन सोशल मीडिया पर कुछ लोगों को यशपाल की यह पहल अच्छी नहीं लगी और उन्हें भद्दी गलियां तक दी गयी हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारी ने ट्विटर पर यशपाल को अपशब्द लिखे जिसे एक ट्विटर यूजर ने पकड़ लिया और यूपी पुलिस से शिकायत दर्ज की। यह ट्वीट पुलिस कर्मी अरविन्द सिंह परिहार ने किया था।

इसके बाद यूपी पुलिस ने तुरंत कार्यवाई के निर्देश दिए और कुछ ही समय में सिद्ध हो गया की ट्विटर पर किया गया कमेंट पुलिसकर्मी ने ही किया है।

कानपूर पुलिस ने ट्वीट कर लिखा कि, “उक्त प्रकरण की जाॅच क्षेत्राधिकारी बाबूपुरवा द्वारा करायी गयी, जाॅच में दोषी पाये जाने पर उक्त आरक्षी को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है।”

Leave a Reply