Home > विशेष > यूपीएससी में बदलाव पर मोदी सरकार के फैसले पर बोले देवाशीश, ‘ठेका प्रथा लागू कर यहां भी आरक्षण समाप्त किया जा रहा है’

यूपीएससी में बदलाव पर मोदी सरकार के फैसले पर बोले देवाशीश, ‘ठेका प्रथा लागू कर यहां भी आरक्षण समाप्त किया जा रहा है’

Devashish jarariya, UPSC, BSP

मोदी सरकार ने यूपी सिविल सर्विसेज परीक्षा पास किये के बिना अधिकारी बनने के लिए रास्ता खोल दिया है। जिसको लेकर विपक्षी पार्टी व देश के युवाओं में आक्रोश है।

बीएसपी युथ के अध्यक्ष देवाशीश जरारिया ने मोदी सरकार के इस फैसले की कड़ी आलोचना की है। उनका कहना है की सरकार संवैधानिक संस्थानों को बर्बाद करना चाहती है।

देवाशीश जरारिया ने ट्वीट कर लिखा कि सुप्रीम कोर्ट से लेकर रिजर्व बैंक सारे संवैधानिक संस्थाओं को बर्बाद करने में कोई कसर नही छोड़ी तो अब UPSC पर आ गए। पहले भर्तियों में कमी की अब, उसी कमी के नाम पर प्राइवेट क्षेत्र से आईएएस बनाओगे। ठेका प्रथा लागू कर यहां भी आरक्षण समाप्त किया जा रहा है।

बताते चले कि इस फैसले के बाद प्राइवेट कंपनी में काम कर रहे सीनियर अधिकारी भी सरकार में जॉइंट सेक्रेटरी तक कि बैंक द्वारा आ सकते हैं।

बसपा नेता सुधींद्र भदौरिया ने ट्वीट कर लिखा कि एक और नया तरीक़ा मनुवादी भाजपा सरकार का जिससे SC/ST का आरक्षण निशप्रभावी बनाया जा सके।सावधान रहने की आवश्यकता व मुक़ाबला करने की ज़रूरत।

Leave a Reply