Home > इंटरनेशनल > ट्रम्प ने किया कुछ ऐसा कि साथ आ गई कांग्रेस और भाजपा और कह दी बड़ी बात

ट्रम्प ने किया कुछ ऐसा कि साथ आ गई कांग्रेस और भाजपा और कह दी बड़ी बात

कभी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अच्छा दोस्त बताया जाता है तो कभी ट्रम्प पीएम मोदी पर तंज़ भरे बयान कर देते है। लेकिन इस बार जब राष्ट्रपति ट्रम्प ने ऐसा किया तो दो राजनीतिक विरोधी कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) साथ आ गई।

दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी पर भारत की अफगानिस्तान नीति को लेकर तंज़ कंसा है. उन्होंने बयान देते हुए कहा कि पीएम मोदी युद्धग्रस्त अफगानिस्तान में लाइब्रेरी बनवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में विकास कार्यों के संदर्भ में भारत को अमेरिका से उपदेश की जरूरत नहीं है। यही नहीं उन्होंने उस देश की सुरक्षा के लिए पर्याप्त काम नहीं करने को लेकर भारत एवं अन्य देशों की आलोचना की थी।

जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि भारत ने अभी तक अफ़ग़ानिस्तान में कोई लाइब्रेरी बनाई लेकिन भारत अफ़ग़ानिस्तान में विकास कार्य ज़रूर चलाता रहा है और वह आर्थिक सहायता देने से पीछे नहीं हटा है। इन सब के बावजूद ट्रम्प का तंज़ भरा बयान सामने आया जिसपर अब इसपर कांग्रेस और भाजपा एक साथ राष्ट्रपति ट्रम्प पर निशाना साध रही है। भाजपा महासचिव राम माधव ने कहा कि अफगानिस्तान में भारत के विकास कार्य के लिए युद्धग्रस्त देश के लोग उन्हें धन्यवाद देते नहीं थकते हैं। वही कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने सरकार से कहा कि वह अमेरिका को याद दिलाए कि भारत ने किस हद तक अफगानिस्तान की मदद की है। पटेल ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री का जिक्र करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति का आशय और टोन एकदम गलत है।

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि प्रिय ट्रंप, भारत के प्रधानमंत्री का मजाक बनाना बंद करिए। अफगानिस्तान पर भारत को अमेरिका के उपदेश की जरूरत नहीं है। मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री रहते हुए भारत ने अफगानिसतान में नेशनल असेंबली की इमारत बनाने में मदद की। मानवीय जरूरतों से लेकर रणनीतिक-आर्थिक साझेदारी तक, हम अफगान भाइयों एवं बहनों के साथ हैं।

Leave a Reply