Home > वायरल > विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीरों को शेयर करने पर चुनाव आयोग ने भाजपा नेता को दिया आदेश ‘तुरंत हटाए पोस्ट’

विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीरों को शेयर करने पर चुनाव आयोग ने भाजपा नेता को दिया आदेश ‘तुरंत हटाए पोस्ट’

लोकसभा चुनाव के ऐलान के साथ ही चुनाव आयोग ने सख्ती करना शुरू कर दी है। इस बार चुनाव आयोग ने सोशल मीडिया पर कड़ी नजर जमाई हुई है। ऐसे में चुनाव आयोग लगातार नेताओं के द्वारा डाले गए पोस्ट पर नजर रख रहा है।

कुछ दिन पहले चुनाव आयोग ने सेना के जवानों और सैन्य अभियानों को राजनीतिक रैलियों का बैनरओं में इस्तेमाल करने पर रोक लगाई थी और अब इसी को सोशल मीडिया पर जाने पर भी चुनाव आयोग ने पाबंदी लगा दी है।

आज तक की खबर के अनुसार दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के विधायक ओम प्रकाश शर्मा ने अपने फेसबुक अकाउंट पर विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की तस्वीर डाली थी जिसे अब चुनाव आयोग ने आदेश दिया है कि वह तुरंत इसे हटा दें।

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने पहले ही कहा था कि कोई भी दल अपने पार्टी के बैनर व पोस्टर में सेना या सेना के जवानों की तस्वीर का इस्तेमाल नहीं कर सकता है। यह फैसला तब आया था जब भारतीय जनता पार्टी के राजनीतिक बैनर में विंग कमांडर अभिनंदन और सेना के जवानों की तस्वीर सामने आई थी।

विपक्षी पार्टियों ने भी आरोप लगाया था कि सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के नेता सोशल मीडिया अकाउंट पर और अपने पोस्टर व बैनरओं में विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर का इस्तेमाल कर रहे हैं। जिसके बाद चुनाव आयोग ने इस पर कार्यवाही की थी।

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने इस बार सभी उम्मीदवारों और राजनीतिक पार्टियों को आदेश जारी किया है कि वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट की भी जानकारी देंगे।

Leave a Reply