Home > स्पोर्ट्स > लोकसभा चुनाव 2019 में राहुल द्रविड़ नहीं दे सकेंगे वोट, जानिए वजह

लोकसभा चुनाव 2019 में राहुल द्रविड़ नहीं दे सकेंगे वोट, जानिए वजह

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कर्नाटक के चुनाव आयोग के ब्रांड एंबेसडर राहुल द्रविड़ 2019 के लोकसभा चुनाव में वोट नहीं डाल सकेंगे। दरअसल इसलिए ऐसा हुआ है क्योंकि उनका नाम वोटर लिस्ट से गायब है।

आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ बेंगलुरु के निवासी हैं और 18 अप्रैल को वहां लोकसभा सीट पर मतदान होना है। ऐसे में राहुल का नाम वोटर लिस्ट में मौजूद नहीं है और उन्हें वोट नहीं देने मिलेगा।

एनडीटीवी की खबर के अनुसार राहुल द्रविड़ ने डेडलाइन खत्म होने से पहले वोटर लिस्ट ट्रांसफर होने के बाद मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए आवेदन जमा नहीं किया था जिसके चलते उनका नाम वोटर लिस्ट में नहीं आया है।

राहुल द्रविड़ का नाम पहले बेंगलुरु सेंट्रल लोकसभा सीट की मतदाता सूची में था लेकिन जब वह मल्लेश्वरम शिफ्ट हो गए तो उन्होंने अपना नाम उस क्षेत्र के निर्वाचन वोटर लिस्ट में नहीं जुड़ पाया।

बंगलुरु नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि अपने माता पिता के घर से शिफ्ट होने के बाद उन्होंने दूसरी वोटर लिस्ट में अपना नाम दर्ज नहीं करवाया था और ऐसा करने की अंतिम तारीख 16 मार्च की थी।

चौंकाने वाली बात यह है कि राहुल द्रविड़ को साल 2018 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को वोट के लिए प्रेरित करने के लिए चुनाव आयोग ने ब्रांड अंबेसडर बनाया था।

मतदान अधिकारियों का कहना है कि सत्यापन के लिए वे तीन बार राहुल द्रविड़ के घर गए थे लेकिन विदेश में होने के कारण से मुलाकात नहीं हो सकी और सत्यापन नहीं हो सका था। वह मौजूद नहीं थे इसलिए फॉर्म भी नहीं भरा गया।

Leave a Reply