Home > वायरल > देखे वीडियो: कैसे मतदान के दौरान एक पोलिंग एजेंट कर रहा था बूथ में महिला वोटरों के वोट डालने की कोशिश, चुनाव करवा रहे अधिकारीयों ने भी नहीं रोका

देखे वीडियो: कैसे मतदान के दौरान एक पोलिंग एजेंट कर रहा था बूथ में महिला वोटरों के वोट डालने की कोशिश, चुनाव करवा रहे अधिकारीयों ने भी नहीं रोका

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के दौरान वोटरों को प्रभावित व जबरन वोट डालने को लेकर हरयाणा के एक पोलिंग एजेंट को भारी पद गया। वीडियो वायरल होने की वजह से न सिर्फ वहां का चुनाव रद्द हुआ बल्कि आरोपी पोलिंग एजेंट को गिरफ्तार कर लिया गया।

मतदाताओं को कथित रूप से प्रभावित करने के आरोप के बाद रविवार को दिल्ली के पास फरीदाबाद में एक पोलिंग एजेंट को गिरफ्तार किया गया है। ट्विटर पर एक वीडियो सामने आने के बाद, हरियाणा चुनाव अधिकारी कार्रवाई की है।

वीडियो में फरीदाबाद लोकसभा सीट के प्रतापपुर में असौटी में एक मतदान केंद्र के अंदर अपनी टेबल पर नीली टी-शर्ट पहने एक व्यक्ति को दिखाया गया है। महिला मतदाताओं को कमरे के अंदर एक कतार में खड़ा देखा जा सकता है।

वह व्यक्ति वोटिंग कंपार्टमेंट तक जाता है और इससे पहले एक महिला अपना वोट डाले वह बटन दबा कर अपनी सीट पर आ जाता है। ऐसा उसने दो अन्य महिलाओं के साथ भी किया था।

इस वीडियो में यह भी दिख रहा है कि इस कमरे में मौजूद किसी भी अन्य चुनाव अधिकारी ने इस आदमी को वोटिंग कम्पार्टमेंट में जाने से रोकने की कोशिश नहीं की। इस घटना का वीडियो जब कई लोगों ने हरियाणा चुनाव निकाय के ट्विटर हैंडल को टैग किया तो अधिकारी हरकत में आये और उसके खिलाफ कार्रवाई की गयी।

इसके बाद फरीदाबाद जिला निर्वाचन कार्यालय ने ट्वीट कर लिखा कि वीडियो में व्यक्ति पोलिंग एजेंट है जिसे दोपहर (रविवार) में ही गिरफ्तार किया गया है और एफआईआर दर्ज की गई। वह कम से कम 3 महिला मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा था। टीमों के साथ प्रेक्षक और एआरओ ने पृथला निर्वाचन क्षेत्र के असावटी में बूथ का दौरा किया।

Leave a Reply