Home > इंटरनेशनल > पाकिस्तान में हिन्दू लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कर जबरदस्ती करवाई शादी, इमरान खान की पूर्व पत्नी बोली ‘यह सियासत है नहीं होगी कार्यवाही’

पाकिस्तान में हिन्दू लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कर जबरदस्ती करवाई शादी, इमरान खान की पूर्व पत्नी बोली ‘यह सियासत है नहीं होगी कार्यवाही’

कुछ समय पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत को अल्पसंख्यकों के साथ बर्ताव को लेकर नसीहत देने की कोशिश की थी। लेकिन जिस तरह से पाकिस्तान में खुद अल्पसंख्यकों के साथ व्यवहार हो रहा है यह भी इमरान खान को देखना चाहिए।

जनसत्ता में छपी खबर के अनुसार पाकिस्तान में 16 साल की हिंदू लड़की का ना सिर्फ धर्म परिवर्तन कराया गया बल्कि जबरन उसकी शादी भी एक स्थानीय शख्स से कराई गई थी।

खबरों के अनुसार सिंध प्रांत के थारपारकर इलाके में अनुषा मेघवाल नाम की एक लड़की को पहले अगवा किया गया और उसके बाद उसकी शादी एक स्थानीय शख्स से कराई गई।

थारपरकर की बात करें तो यहां पर हिंदू आबादी ज्यादा है लेकिन वह बहुत ही कमजोर हैं। वह लोग अक्सर असामाजिक वह तत्वों के निशाने पर रहते हैं और यहां पर आए दिन धर्मांतरण और लड़कियों के अगवा होने के मामले सामने आते रहते हैं।

इस घटना के बाद से पाकिस्तान के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने रोष प्रकट किया है और वह इस अपहरण और धर्मांतरण के बाद हुई जबरन शादी की आलोचना कर रहे हैं।

इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने ट्वीट कर इसकी आलोचना की और लिखा कि एक और केस जहाँ हिन्दू बच्ची का जबरन धर्म परिवर्तन करवाया गया और फिर उसकी शादी करवा दी गयी। इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं होगी क्यूंकि सभी के लिए राजनीती पहले आती है।

Leave a Reply