Home > विशेष > ओडिशा में तूफ़ान पीड़ितों के मदद के आगे आए खालसा ऐड के वालंटियर्स, निस्वार्थ सेवा के लिए सोशल मीडिया हो रही है तारीफ

ओडिशा में तूफ़ान पीड़ितों के मदद के आगे आए खालसा ऐड के वालंटियर्स, निस्वार्थ सेवा के लिए सोशल मीडिया हो रही है तारीफ

जब कहीं लोगों पर मुसीबत आती है तो यह लोग आपको हमेशा लोगों की मदद के लिए आगे आते दिखाई देते हैं। जी यहाँ बात हो रही है, ब्रिटेन स्थित एनजीओ खालसा ऐड, जिसके वालंटियर्स हमेशा निस्वार्थ सेवा करते मिलेंगे चाहे युद्ध में पीड़ित लोग हों या प्राकृतिक आपदा।

इस बार, जब चक्रवाती तूफ़ान ‘फानी’ ओडिशा से टकराया, तो फिर से खालसा एड ने मदद के लिए अपने हाँथ बढ़ा दिया। इसके वालंटियर्स ने सबसे ज़यादा प्रभावित इलाकों में पहुंच कर राहत कार्यों में मदद शुरू कर दिया था। पुरी में तूफ़ान से मंदिर के शहर में सबसे ज्यादा मौतें हुईं है। कई लोग खाने और पीने के पानी मौजूद नहीं है और बिजली नो होने के कारण सबसे ज़यादा पीने के पानी की है।

न्यूज़ 18 की खबर के अनुसार, खालसा एड इंडिया के निदेशक अमरप्रीत सिंह ने कहा कि हमारा सिद्धांत है की सारे इंसान एक सामान हैं। हम आपदा पीड़ित क्षेत्रों जाती, धर्म व रंग देखकर नहीं बल्कि इंसानियत के लिए काम करते हैं।

उन्होंने कहा कि तूफ़ान से पीड़ितों को पानी और एक मुट्ठी चावल देने से उनके चेहरे पर जो मुस्कान आती है उससे ही हमें प्रेरणा मिलती है।

अमरप्रीत ने ट्वीट कर लिखा कि खालसा ऐड की टीम पुरी में चक्रवात फानी के पीड़ितों के लिए ताजा गर्म भोजन तैयार कर रही है। स्थानीय स्वयंसेवकों के साथ स्थानीय गुरुद्वारा साहिब हमारी टीम की तैयारियों में सहायता कर रहे हैं।

खालसा ऐड के इस काम की जमकर तारीफ हो रही है और लोग सोशल मीडिया पर न सिर्फ उनकी तस्वीरें शेयर कर रहे हैं बल्कि उनका प्रोत्साहन भी कर रहे हैं।

Leave a Reply