Home > इंटरनेशनल > न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में मस्जिद पर हुआ बड़ा हमला, बांग्लादेशी क्रिकेटर बाल बाल बचे

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में मस्जिद पर हुआ बड़ा हमला, बांग्लादेशी क्रिकेटर बाल बाल बचे

न्यूजीलैंड के साउथ आइलैंड सिटी में स्थित मस्जिद में एक हथियारबंद व्यक्ति ने अंधाधुन्द फायरिंग कर दी जिसके चलते कई लोगों के मारे जाने की खबर सामने आयी है। पूरी दुनिया के लोग इस हमले की निंदा कर रहे हैं।

क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों में बंदूकधारियों ने गोलियां चलाईं है जिसमें कई लोगों के मारे जाने की खबर है लेकिन अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, क्राइस्टचर्च के पुलिस कमिश्नर माइक बुश ने कहा कि पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है जिनमें तीन पुरुष और एक महिला शामिल है।

बुश ने कहा कि यह हादसा बिल्कुल दुखद है। पुलिस ने अभी किसी भी पीड़ित की पहचान की पुष्टि नहीं की है क्योंकि शूटिंग की वजह से दोनों मस्जिदों को लॉकडाउन किया गया है।

जिस समय यह हमला हुआ है उस समय बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी मस्जिद में नमाज़ पढ़ने के लिए गए था। इस बात कि पुष्टि बांग्लादेशी क्रिकेटर तमीम इक़बाल ने ट्वीट कर की है।

न्यूज़ीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डर्न ने ट्वीट कर लिखा कि क्राइस्टचर्च में जो हुआ है वह अभूतपूर्व हिंसा का एक असाधारण कार्य है। न्यूजीलैंड में ऐसे कार्यों के लिए कोई स्थान नहीं है।

इस हिंसक वारदात को अंजाम देने वाले के लिए यहाँ कोई जगह नहीं है। क्राइस्टचर्च में लोगों से अपील है अंदर रहने और निर्देशों का पालन करें। @nzpolice
शाम 5 बजे पुलिस कमिश्नर बयान देंगे। मैं आज शाम को फिर से सभी को अपडेट करुँगी।

 

Leave a Reply