Home > समाचार > मुंबई के CST रेलवे स्टेशन के पास गिरा ब्रिज, 6 की मौत कई घायल

मुंबई के CST रेलवे स्टेशन के पास गिरा ब्रिज, 6 की मौत कई घायल

मुंबई के सीएसटी रेलवे स्टेशन के पास फुट ओवर ब्रिज के गिरने से 6 लोगों की मौत हो गयी और 38 लोग घायल बताये जा रहे हैं। मरने वालों में तीन महिलाऐं शामिल है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस मामले उच्च स्तरीय जाँच के आदेश दे दिए हैं।

ख़बरों के अनुसार, मरने वालों की पहचान अपूर्वा प्रभु, रंजना तांबे, सारिका कुलकर्णी, जाहिद सिराज खान और तपेंद्र सिंह के रूप में हुई है। इस ब्रिज की बात करें तो यह मुंबई के सबसे व्यस्त CST रेलवे स्टेशन से जुड़ता है। इस ब्रिज के ज़रिये लोग आज़ाद मैदान और सीएसटी रेलवे स्टेशन आते जाते हैं।

मौके पर मौजूद लोगों की माने तो जब ब्रिज गिरा था तो वहां काफी लोग मौजूद थे और ब्रिज के नीच कई गाड़ियां भी थी। हादसे के बाद घायलों को नदजीकी अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया था।

मुंबई पुलिस ने ट्वीट कर लिखा कि इस हादसे में घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के चलते रूट में बदलाव किया गया है।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर लिखा कि इस मामले में उच्च स्तरीय जाँच के आदेश के दिए गए हैं। इस हादसे में मरने वाले लोगों के परिवार को 5 लाख रूपए का मुआवज़ा दिया जाएगा वहीं घायलों को 50000 रूपए। घायलों के इलाज का खर्च भी महाराष्ट्र सरकार उठाएगी।

Leave a Reply