Home > वायरल > पश्चिम बंगाल में सीएम योगी के बिगड़े बोल, बोले ‘अधिकारीयों को कहा था, मुहर्रम का समय बदल दो लेकिन दुर्गा पूजा का नहीं बदलेगा’

पश्चिम बंगाल में सीएम योगी के बिगड़े बोल, बोले ‘अधिकारीयों को कहा था, मुहर्रम का समय बदल दो लेकिन दुर्गा पूजा का नहीं बदलेगा’

yogi adityanath raj bhar

लोकसभा चुनाव अपने अंतिम चरणों में है लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विवादित बयान रुकने का नाम ही नहीं ले रहे है। बजरंग बली और अली पर विवाद के बाद अब उन्होंने दुर्गा पूजा और मुहर्रम को लेकर बवाल खड़ा कर दिया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार कहा कि उन्होंने पिछले साल मुहर्रम दुर्गा पूजा एक साथ पड़ा था लेकिन मैंने दुर्गा पूजा का समय बदलने से मना कर दिया था।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अक्टूबर 2018 में मुहर्रम के जुलूस की शांति के लिए दुर्गा की मूर्ति विसर्जन एक दिन के लिए रोक दिया था।

योगी आदित्यनाथ ने पश्चिम बंगाल में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे देश में, दुर्गा पूजा और मुहर्रम एक ही दिन पड़ गए तो यूपी के अधिकारियों ने मुझसे पूछा, क्या हमें पूजा का समय बदलना चाहिए? मैंने कहा कि यदि आप समय बदलना चाहते हैं, तो मुहर्रम के समय में बदलाव कर सकते हैं लेकिन पूजा का समय नहीं बदला जाएगा।

सीएम ने यह भी कहा कि उन्होंने मुहर्रम के दिन उत्तर प्रदेश में किसी भी हिंसा की चेतावनी दी थी और जनता से कहा था, “मैंने यह भी कहा कि मुहर्रम के जुलूस के दौरान अगर कोई हिंसा होती है, तो यह उनका आखिरी जुलूस होगा।”

Leave a Reply