Home > समाचार > मंदसौर में किसानो पर गोलीबारी की पहली बरसी पर आज राहुल गाँधी करेंगे रैली

मंदसौर में किसानो पर गोलीबारी की पहली बरसी पर आज राहुल गाँधी करेंगे रैली

Mandsaur, Farmer shot, Rahul Gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पिछले जून में पुलिस गोलीबारी में मारे गए छह किसानों का सम्मान करने के लिए बुधवार दोपहर मंदसौर के पास पिपली मंडी शहर में एक रैली आयोजित करेंगे।

जल्द ही होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश में अस्तित्व के लिए अहम् माना जा रहा है, जिससे इस रैली को जोड़ कर देख कर देखा जा रहा है।

पिपली मंडी रैली से राज्य में कांग्रेस के चुनाव अभियान को शुरू करने की उम्मीद है, जहां शिवराज सिंह चौहान सरकार पिछले साल 6 जून को मंदसौर में किसानों की मौत पर बैकफुट पर रही थी। कांग्रेस को किसान असंतोष की सवारी करने और बीजेपी को एक ऐसे राज्य में खारिज करने की उम्मीद है जिसे बाद में 2003 से शासन किया गया है।

कांग्रेस ने 2017-18 में हुए आयोजित चार विधानसभा उपचुनावों में जीत का मज़ा लिया है, और नागरिक निकाय चुनावों में अपेक्षा से बेहतर किया है। भाजपा ने अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ अभियान चलाने के बावजूद आटर, चित्रकूट, मुंगौली और कोलारस निर्वाचन क्षेत्रों को खो दिया।

कांग्रेस कर्नाटक में अपनी सफलता से भी ताकत खींच रही है, जहां पार्टी ने जनता दल (सेक्युलर) के साथ गठबंधन सरकार को एकजुट किया है, जबकि बीजेपी की सबसे ज्यादा सीटें हैं और हाल ही में उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में जीत दर्ज की गई है।

मालूम हो राहुल गांधी छह जून को दोपहर लगभग 12.20 बजे चार्टर्ड प्लेन से मंदसौर हवाई पट्टी पर उतरेंगे। वहां से हेलिकॉप्टर द्वारा 12.45 बजे सभा स्थल पिपलियामंडी पहुंचेंगे। सभा स्थल पर रुकने के बाद वह दोपहर तीन बजे हवाई पट्टी पर लौटकर दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

आपको यह बता दे मध्य प्रदेश के साथ साथ भाजपा शासित राज्यों राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी इस ही वर्ष के उत्तरार्ध में चुनाव में होगे।

Leave a Reply