Home > समाचार > हार्दिक पटेल ने आखिर कांग्रेस से मिलाया हाँथ, चुनाव लड़ने पर अभी रहस्य कायम

हार्दिक पटेल ने आखिर कांग्रेस से मिलाया हाँथ, चुनाव लड़ने पर अभी रहस्य कायम

पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और उत्तर प्रदेश की महासचिव प्रियंका गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया है।

आपको बता दें की हाल ही में पाटीदार अनामत आंदोलन समिति ने हार्दिक पटेल को कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने के लिए इजाजत दे दी थी।

खबरों की मानें तो हार्दिक पटेल को जामनगर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी अपना उम्मीदवार बना सकती है लेकिन साल 2015 में पाटीदार कोटा आंदोलन हार्दिक पटेल चर्चा में आ गए और उससे जुड़े एक मामले में कोर्ट ने दोषी ठहराते हुए 2 साल की सजा भी सुनाई थी। इसके बाद दो हार्दिक पटेल ने निचली अदालत के इस फैसले को गुजरात हाईकोर्ट में एक याचिका डालकर चैलेंज किया है।

लम्बे समय से यह अटकलें लगाई जा रही थी की हार्दिक पटेल लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी के साथ आ सकते हैं। अब अटकलों पर विराम लगाते हुए उन्होंने कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया है। इससे पहले गुजरात विधान सभा के दौरान भी यह माना जा रहा था की हार्दिक पटेल कांग्रेस पार्टी में आ सकते हैं लेकिन वह नहीं आये थे।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि अभी तक मैं सामाजिक मूवमेंट में सच्चाई और ईमानदारी से लड़ रहा था और अब कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर के महात्मा गाँधी, सरदार पटेल और पंडित नेहरू की विचारधारा को अपना लिया है।

Leave a Reply