Home > वायरल > नाथूराम गोडसे पर टिपण्णी के चलते अभिनेता कमल हसन पर फेक गयी चप्पल

नाथूराम गोडसे पर टिपण्णी के चलते अभिनेता कमल हसन पर फेक गयी चप्पल

तमिलनाडु के मदुरै में तिरुप्पुरनकुंडराम विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान बुधवार शाम अभिनेता से नेता बने कमल हासन पर चप्पल फेंकी गई।

दरअसल कमल हसन ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का जिक्र करते हुए कहा गया था कि “स्वतंत्र भारत का पहला चरमपंथी हिंदू था।” उनके इस बयान की काफी आलोचना हुई थी और अब तीन दिन बाद उनपर हमला हुआ है।

इस मामले में भाजपा कार्यकर्ताओं और एक अन्य संगठन हनुमान सेना के सदस्यों समेत ग्यारह लोगों के नाम से पुलिस में शिकायत की गया है। जब हसन सभा को संबोधित कर रहे थे, तो मंच की ओर चप्पल फेका गया। हालाँकि चप्पल हसन को नहीं लगी और भीड़ में गिर गई।

1947 में महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे पर हसन की टिप्पणी से बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। रविवार को अरावकुरिची में चुनाव प्रचार करते हुए उन्होंने कहा था कि मैं यह इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि यह मुस्लिम बहुल क्षेत्र है, बल्कि मैं यह गांधी की प्रतिमा के सामने कह रहा हूं। स्वतंत्र भारत का पहला चरमपंथी एक हिंदू था, उसका नाम नाथूराम गोडसे है।

अरवाकुरिची और तिरुप्पुरनकुंडराम तमिलनाडु के चार विधानसभा क्षेत्रों में से एक हैं जहाँ रविवार को उपचुनाव होने हैं। कमल हासन की पार्टी एमएनएम, ने पहली बार इन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

Leave a Reply