Home > वायरल > प्रज्ञा ठाकुर द्वारा गोडसे हो देशभक्त कहे जाने पर प्रियंका गाँधी नाराज़, भाजपा से कहा किनारा कर लेना काफी नहीं

प्रज्ञा ठाकुर द्वारा गोडसे हो देशभक्त कहे जाने पर प्रियंका गाँधी नाराज़, भाजपा से कहा किनारा कर लेना काफी नहीं

priyanka gandhike saath sharmnak harkat

भारतीय जनता पार्टी ने खुद को अपनी ही उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर के एक विवादित बयान से अलग किया जिसमें उन्होंने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे “देशभक्त” बताया था।

इसपर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रवादी इस बयान पर अपना स्टैंड साफ़ करें। सिर्फ किनारा कर लेना पर्याप्त नहीं है।

आपको बता दें कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर के विवादित बयानों की सूची लम्बी होती जा रही है। अपने ताज़ा बयान में उन्होंने कहा कि नाथूराम गोडसेएक देशभक्त था, एक देशभक्त है और एक देशभक्त ही रहेगा।

इस बयान पर काफी निंदा झेलने के बाद, आतंकी मामले में आरोपी साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि वह “पार्टी लाइन का पालन करेंगे” लेकिन माफी नहीं मांगी है।

उनके इस बयान पर नाराज़ कांग्रेस नेता प्रियंका गाँधी ने अपने ट्वीट में महात्मा गांधी के अंतिम शब्दों का ज़िक्र किया, जो उन्होंने हिंदू महासभा के सदस्य नाथूराम गोडसे द्वारा 1948 में उन्हें गोली मारने के बाद कहे थे।

उन्होंने लिखा कि बापू का हत्यारा देशभक्त है! हे राम। अपने उम्मीदवार से खुद को दूर करना पर्याप्त नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी के राष्ट्रवादी नेताओ के पास अपना स्टैंड रखने की हिम्मत है?”

आपको बता दें कि इससे पहले भी साध्वी प्रज्ञा में कई विवादित बयान दिए हैं। भाजपा द्वारा उम्मीदवार बनाये जाने के बाद सबसे पहले उन्होंने शहीद हेमंत करकरे का अपमान किया था और उसके बाद उन्होंने बाबरी मस्जिद विध्वंस को लेकर विवाद खड़ा कर दिया था।

Leave a Reply