Home > समाचार > नहीं थम रही है कथित गौरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी, गुजरात में फिर एक युवक को जमकर पीटा

नहीं थम रही है कथित गौरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी, गुजरात में फिर एक युवक को जमकर पीटा

Gujarat, Cow Vigilantes, Gauraksha

भले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कथित गौरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा व हत्याओं के खिलाफ बयान दिया हो लेकिन यह सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है।

ताज़ा मामला सामने आया है गुजरात के महुवा इलाके से जहाँ मंगलवार को एक मुस्लिम युवक को कुछ लोगो ने सर्फ इसलिए बुरी तरह से पीट किया क्योंकि वह वैन में भर कर बछड़े ले जा रहा था, जबकि पिटाई करने वाले लोग उस दौरान कथित तौर पर गाय-बछड़ों की निगरानी कर रहे थे।

गुजरात के सूरत जिले में इश्रोली गांव में महुवा तालुका से छह बछड़ों को लेकर वैन से जा रहा था। आगे महुवा बरदोली रोड पर पेट्रोप पंप के पास उसे चार युवक मिले थे। वैन की रोशनी में उन चारों के हाथ में डंडे देख मुहीब ने भागने के बारे में सोचा, मगर वह बच न सका।

बुरी तरह पीटने के बाद मुहिब किसी तरह वह जान बचाकर गन्ने की खेत की तरफ भागने में कामियाब रहा और सूरत के लिए ऑटो पकड़ा। बाद में पीड़ित वहां से न्यू सिविल हॉस्पिटल पहुंचा था।

पीड़ित ने पुलिस में शियाकत की है, जिस पर पिटाई करने वाले चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

धारा 323, 324 और 114 के तहत पुलिस ने अंतर्गत मामला दर्ज किया है। घटनास्थल से इसी के साथ पीड़ित का वाहन भी बरामद कर लिया गया, मगर बछड़े लापता हैं।

बरदोली पुलिस के अनुसार मुहीब की जान खतरे से बाहर है, मगर उसे हाथ और सिर पर कई जगह चोटें आई हैं। पुलिस अभी तक ज़यादा जानकारी नहीं जुटा सकी है क्योंकि मुहिब अभी भी सही से बोल नहीं पा रहा है।

Leave a Reply