Home > विशेष > फुल ड्रेस में शहीद स्क्वार्डन लीडर सिद्धार्थ वशिष्ठ की पत्नी ने दी थी अंतिम सलामी, 27 फरवरी को बड़गाम हेलीकाप्टर क्रैश में हुए थे शहीद

फुल ड्रेस में शहीद स्क्वार्डन लीडर सिद्धार्थ वशिष्ठ की पत्नी ने दी थी अंतिम सलामी, 27 फरवरी को बड़गाम हेलीकाप्टर क्रैश में हुए थे शहीद

full dress, siddharth vashisht, patni, salaami

27 फरवरी को जब विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का विमान पाकिस्तान में गिरा था उस दौरान जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में एमआई 17 हेलीकॉप्टर क्रैश में शहीद स्क्वार्डन लीडर सिद्धार्थ वशिष्ठ ने अपनी जान गवा दी थी।

इसके बाद उनका पार्थिक शरीर 28 फरवरी को एक विशेष विमान के जरिए चंडीगढ़ लाया गया था और 1 मार्च को उनका अंतिम संस्कार किया गया। उनकी अंतिम यात्रा चंडीगढ़ के सेक्टर 44 में घर से निकली थी जहां पर बड़ी संख्या में लोग उन्हें अंतिम विदाई देने पहुंचे थे।

सिद्धार्थ की बात करें तो अगस्त 2018 में जब केरल में बाढ़ आई थी तो उस कॉटन लीडर सिद्धार्थ वशिष्ट ने अपनी जान पर खेलकर कई लोगों की जान बचाई थी और इसके लिए उन्हें सम्मानित भी किया जा चुका है।

आपको बता दें कि सिद्धार्थ की पत्नी आरती भी स्क्वार्डन लीडर है और उनके शहीद पति का पार्थिव शरीर जब घर पहुंचा तो वह फुल ड्रेस में मौजूद थी और अपने पति को सलामी दे रही थी। सलामी देने के बाद भी अपने आप को रोक नहीं सकी और जोर जोर से रोने लगी।

साल 2010 में शहीद स्क्वार्डन लीडर सिद्धार्थ ने भारतीय वायु सेना ज्वाइन की थी। सिद्धार्थ और उनके परिवार की पिछली तीन पीढ़ियां सेना में है और देश के लिए अपने कर्तव्य को निभा रहे हैं।

आपको बता दें कि 27 फरवरी को जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में तकनीकी खराबी आने की वजह से वायु सेना का एमआई 17 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और इसमें 6 जवान शहीद हुए थे। इसके साथ ही एक नागरिक की भी मौत हो गई थी।

Leave a Reply