Home > वायरल > स्वच्छ भारत अभियान को ठेंगा दिखा रहे नगर निगम, कूड़ा साफ़ करवाने के लिए उप जज को बैठना पड़ा धरने पर

स्वच्छ भारत अभियान को ठेंगा दिखा रहे नगर निगम, कूड़ा साफ़ करवाने के लिए उप जज को बैठना पड़ा धरने पर

Kerala, Judge, Dharna, Sanitation

भले ही केंद्र सरकार अपने ड्रीम प्रोजेक्ट स्वच्छ भारत अभियान को लेकर बड़ा प्रचार प्रसार कर रही हो लेकिन नगर निगमों के अधिकारी इस अभियान को ठेंगा दिखते नज़र आते हैं।

ऐसा ही एक मामला केरला के एर्नाकुलम शहर का सामने आया है जहाँ नगर निगम के आगे मजबूर हो कर एक न्यायिक अधिकारी को धरने पर बैठना पड़ा।

दरअसल मामला यह है की एर्नाकुलम के सब्जी एवं फल मार्केट में पिछले एक महीने से कचरे का ढेर जमा हुआ था लेकिन स्थानीय नगर निगम उसको नहीं उठा रहा था ऐसे में जिला विधिक सेवा के उप जज और सचिव एएम बशीर धरने पर बैठ गए।

बस फिर क्या खबर फैलते ही ही निगम अधिकारियों में अफरातफरी मच गई और कुछ ही घंटों में ही सारा कचरा साफ हो गया।

बताते चले कि स्थानीय व्यापारियों इस समस्या को लेकर बशीर से इसकी शिकायत की थी। जिसके बाद उन्होंने ऐसा क़दम उठाया और इस क़दम का यह फ़ायदा हुआ की सारा कचरे जो महीनो से नहीं साफ़ हो रहा था वो एक दिन में ही साफ़ हो गया।

बशीर ने सीधा एक्शन लेते हुए किसी दुकान से एक कुर्सी ली और कूड़े के ढेर के पास बैठ गए और कहा, जब तक कूड़ा साफ नहीं किया जाता, वह यहां से नहीं उठेंगे।

इस बात की जानकरी पुलिस ने जानकारी नगर निगम को दी तो दफ्तर में अफरातफरी मच गई। नगर निगम फ़ौरन हरकत में आए निगम कर्मियों ने वहां से कचरा साफ कर दिया।

खबरों के मुताबिक निगम ने उन अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया है, जिनके कारण ये समस्या उत्पन्न हुई थी।

Leave a Reply