Home > वायरल > दिल्ली में सीलिंग को लेकर सियासत तेज़, आप नेता अलका बोली मोदी सरकार सीलिंग करवा कर सबको बेरोजगार करना चाहती है

दिल्ली में सीलिंग को लेकर सियासत तेज़, आप नेता अलका बोली मोदी सरकार सीलिंग करवा कर सबको बेरोजगार करना चाहती है

दिल्ली में दुकानों की सीलिंग को लेकर पुलिस और व्यापारियों के बीच हुए संघर्ष का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो और कार्यवाही को लेकर तरह तरह की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है।

दरअसल, शनिवार को एनजीटी के आदेश पर एमसीडी के अधिकारी और सुरक्षाकर्मी दिल्ली के मायापुरी में कबाड़ मार्केट में मौजूद फैक्ट्रियों को सील करने पहुंचे थे। इसको लेकर जमकर विरोध हुआ और दोनों के बीच काफी बवाल भी हुआ था।

इस सीलिंग की कार्यवाही पर आप नेता व विधायक अलका लंबा ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि #दिल्ली में आज जो कुछ भी हुआ बेहद शर्मनाक और चिंताजनक है… BJP की मोदी सरकार सीलिंग करवा कर सबको बेरोजगार करना चाहती है,और लोग अपनी रोज़ी रोटी बचाने के लिये क़ानून हाथ में लेने पर मजबूर हो रहे हैं।

उन्होंने आगे लिखा कि जिस शक़्स ने एक जवान की जान बचाई उसकी सराहना करती हूँ।

इस कार्यवाही के दौरान कुछ लोगों ने आईटीबीपी के एक जवान को घेर कर मारना शुरू कर दिया था लेकिन वहां मौजूद कुछ लोगों ने हस्तक्षेप कर उन्हें बचाया।

अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि अगर दिल्ली पूर्ण राज्य होती तो हम 24 घंटे में सीलिंग रुकवा देते।5 साल में केंद्र की भाजपा सरकार ने दिल्ली व्यापारियों पर ख़ूब ज़ुल्म ढाए हैं मेरी दिल्ली के व्यापारियों से अपील- वोट डालने जाओ तो एक एक लाठी का बदला लेना। इस बार झाड़ू को वोट देना ताकि भविष्य में सीलिंग ना हो सके।

मायापुरी में कबाड़ का व्यापार होता है और यहां कबाड़ से जहरीली हवाएं, रसायन निकलते हैं, साल 2014 में एनजीटी ने इस मामले पर चिंता ज़ाहिर की थी लेकिन सरकारी महकमों ने कहा था की वह उसको संभाल लेंगे। काफी समय बीत जाने के बाद भी कुछ नहीं हुआ।

Leave a Reply