Home > वायरल > कांग्रेस नेता ने किया वादा, अगर सरकार आई तो ख़त्म करेंगे तीन तलाक़ कानून

कांग्रेस नेता ने किया वादा, अगर सरकार आई तो ख़त्म करेंगे तीन तलाक़ कानून

केंद्र में इस समय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मोदी सरकार है और सत्ता में आने के बाद से ही भाजपा सरकार में मुस्लिम महिलाओं के हक की बात उठाई है। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट से आदेश के बाद तीन तलाक़ कानून पर मोदी सरकार ने काफी तवज्जो दी है और विभिन्न मंचो पर इसका ज़िक्र भी किया है। हालांकि अब मोदी सरकार के इस कदम के खिलाफ कांग्रेस ने बड़ी घोषणा कर दी है।

दरअसल गुरुवार को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में कांग्रेस का राष्ट्रीय अल्पसंख्यक सम्मेलन हुआ था और इस सम्मलेन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत अन्ये कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

इस दौरान महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने तीन तलाक को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर 2019 में कांग्रेस की सरकार आई तो हम इस ट्रिपल तलाक कानून को खत्म कर देंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के ट्वीट के अनुसार, सुष्मिता देव ने कहा है, ‘मै आप लोगों से वादा करती हूं कि कांग्रेस की सरकार आएंगी 2019 में और हम इस तीन तलाक कानून को खारिज करेंगे। यह आप लोगों से वादा है।’

एक यूज़र ने लिखा कि पढ़ी लिखी मुस्लिम महिलाओं का क्या कहना है इसके बारे में। BJP को चाहिए कि ज्यादा से ज्यादा मुस्लिम महिलाओं तक ट्रिपल तलाक़ कानून के बारे में जानकारी पहुंचाई जाए। जिससे कि उन्हें अपने सशक्तिकरण की तरफ सरकार द्वारा उठाये गए इस कदम के बारे में पता चले।

Leave a Reply