Home > समाचार > ‘चौकीदार चोर है’ पर फसे राहुल गाँधी, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया अवमानना का नोटिस

‘चौकीदार चोर है’ पर फसे राहुल गाँधी, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया अवमानना का नोटिस

supreme court of india

राफेल मामले में भले ही कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गाँधी ने पीएम मोदी के खिलाफ ‘चौकीदार चोर है’ का नारा दिया था, अब इसको लेकर उनकी मुश्किल बढ़ने लगी है।

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी पर सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना का नोटिस जारी किया है और इसकी सुनवाई 23 अप्रैल को होने वाली है। जिसमें राहुल गांधी को जवाब देना होगा।

आपको बता कि सुप्रीम कोर्ट में भारतीय जनता पार्टी की नेता मीनाक्षी लेखी ने राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका दायर की थी जिसको कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है।

इस मामले को लेकर सोमवार को सुनवाई हुई थी जिसमें चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि जो भी विचार कोर्ट को लेकर मीडिया में लाए गए हैं वह पूरी तरह गलत है और इस मामले की पूरी जानकारी लेकर ही हम सफाई मांगना चाहेंगे। हमें उम्मीद है कि राहुल गांधी अपने बयान को लेकर सफाई देंगे।

आपको बता दें कि राफेल डील से जुड़े एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पुनर्विचार याचिका मंजूर की थी और इसपर राहुल गांधी की टिप्पणी करते हुए कहा था कि अब सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है कि चौकीदार चोर है।

इस बयान को लेकर भाजपा नेता सुप्रीम कोर्ट पहुंची थी और उन्होंने कोर्ट की अवमानना का आरोप राहुल गांधी पर लगाया था।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में एक टेक्निकल ऑब्जेक्शन पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने फैसला सुनाया और राहुल बाबा कहने लगे कि राफेल मामले पर SC ने सरकार को फटकार लगाई। जबकि ऐसा कुछ नहीं हुआ और आज SC ने राहुल गांधी को नोटिस जारी किया है कि वो कोर्ट आकर स्पष्ट करें कि उन्होंने क्या कहा।

Leave a Reply