Home > विशेष > बालाकोट एयर स्ट्राइक पर शुरू हुई सियासत, अमित शाह ने किया दावा 250 आतंकी मारे गए, कांग्रेस बोली सेना ने ऐसा नहीं कहा

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर शुरू हुई सियासत, अमित शाह ने किया दावा 250 आतंकी मारे गए, कांग्रेस बोली सेना ने ऐसा नहीं कहा

बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा आतंकी ठिकानों पर किये गए हमले पर अब सियासत तेज़ हो गयी है। जहाँ एक तरफ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने 250 आतंकियों के मारे जाने का दावा किया है वहीं अब कांग्रेस पार्टी उनसे सवाल पूछ रही है कि आखिर वह आकड़े कहाँ से लाये हैं।

आपको बता दें कि 14 फ़रवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर बालाकोट में आतंकी कैम्पों को निशाना बनाया था, हालाँकि वायुसेना ने अपने बयान में यह कहा था कि हमने डैमेज ज़रूर किया है और इसके सबूत मौजूद हैं। लेकिन यह कहना अभी जल्दी होगी की आखिर कितने लोग इसमें मारे गए हैं।

अब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एक रैली में बालाकोट में हुई कार्यवाही में मारे गए लोगों की संख्या बताई है।

उन्होंने कहा कि उरी में आतंकी हमले के बाद हमारे जवान पाकिस्तान गए और सर्जिकल स्ट्राइक किया और सैनिकों की मौत का बदला किया। पुलवामा हमले के बाद लोग सोच रहे थे कि सर्जिकल स्ट्राइक नहीं होगी, क्या होगा? लेकिन पीएम मोदी की सरकार ने 13 दिन बाद एयर स्ट्राइक की और 250 से ज़्यादा आतंकियों को मार गिराया।

इसपर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा है कि क्या अमित शाह के मुताबिक़ सेना झूठ बोल रही है? सेना ने साफ़ साफ़ कहा है कि कोई मरा या नहीं मरा या कितने मरे, ये नहीं कहा जा सकता। अपने चुनावी फ़ायदे के लिए क्या अमित शाह और भाजपा सेना को झूठा बोल रहे हैं? देश को सेना पर भरोसा है। क्या अमित शाह और भाजपा को सेना पर भरोसा नहीं?

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि एवीएम आरजीके कपूर ने कहा था कि अभी यह कहना की उन कैम्पों में कितनी लोग मरे हैं बहुत जल्दी होगा। लेकिन अमित शाह यह दावा कर रहे हैं की एयर स्ट्राइक में 250 आतंकी मारे गए हैं। क्या यह एयर स्ट्राइक पर सियासत नहीं है?

Leave a Reply