Home > समाचार > बाबा रामदेव के बयान पर बरसे ओवैसी, कहा- ‘हम अपनी मर्ज़ी से मुसलमान’

बाबा रामदेव के बयान पर बरसे ओवैसी, कहा- ‘हम अपनी मर्ज़ी से मुसलमान’

owaisi ramdev

लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर देश में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर बयानबाज़ी शुरू हो चुकी है। अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमिन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असादुद्दीन ओवैसी ने योग गुरु बाबा रामदेव के राम मंदिर पर दिए ताज़ा ब्यान पर पलटवार किया जिसमे उन्होंने भगवान राम को मुस्लिमो का भी पूर्वज बताया था। ओवैसी ने इसके जवाब में कहा है कि हम अपनी इच्छा से मुसलमान हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के ट्वीट के अनुसार असदुद्दीन ओवैसी ने बाबा रामदेव के बयान के जवाब में कहा, उन्हें बताना चाहेंगे कि अपनी मान्यताओं को अपने तक ही रखें, अपनी मान्यताओं को थोपना गलत है। RSS और संघ परिवार हर बार इस तरह के बयान देते है। हम मुसलमान अपनी मर्जी से मुसलमान बने हैं, हमारे पूर्वजों को किसी ने मजबूर नहीं किया।

आपको बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए बाबा रामदेव ने कहा था, ‘भगवान राम केवल हिंदुओं के नहीं, बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज हैं। बाबा रामदेव ने कहा, ‘मेरा दृढ़ मानना है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए। अगर अयोध्या में नहीं हुआ, तो आप इसे कहां बनाएंगे? यह स्पष्ट है कि यह मक्का, मदीना या वेटिकन सिटी में तो बनेगा नहीं।’ बाबा रामदेव ने कहा था, ‘यह एक निर्विवाद तथ्य है कि अयोध्या भगवान राम की जन्मभूमि है। भगवान राम केवल हिंदुओं के ही नहीं, बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज थे। राम मंदिर का यह मुद्दा देश के गौरव से जुड़ा है। इसका वोट बैंक की राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है।’

Leave a Reply