Home > समाचार > एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सेहत में अब सुधार है, देश कर रहा है दुआ

एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सेहत में अब सुधार है, देश कर रहा है दुआ

Atal Bihari Vajpayee, Medical report, AIMS

93 साल के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को मूत्र पथ संक्रमण, निचले श्वसन पथ संक्रमण और गुर्दे की बीमारी की वजह से देश की राजधानी दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था।

एम्स प्रशसन ने मेडिकल बुलिटिन ने अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का स्वस्थ अब स्थिर हो रहा है जिसके लिए उन्हें एंटीबायोटिक दवाएं दी जा रही है। दवाओं का असर दिख रहा है जिससे अच्छे संकेत मिल रहे हैं।

डॉक्टरों का कहना है कि जब तक संक्रमण नियंत्रित नहीं होता, तब तक उन्‍हें अस्पताल में रहना होगा। यानि अभी वाजपेयी को अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज नहीं किया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने सोमवार 11 जून को बताया कि अटल बिहारी वाजपेयी को यूरिन इन्फेक्शन की वजह से एम्स लाया गया।

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने अस्पताल में वाजपेयी से मुलाक़ात कर उनकी हालत जानी । प्रधानमंत्री मोदी ने डॉक्टरों से मुलाकात की और वाजपेयी के स्वास्थ के बारे में पूछताछ की। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों से भी मुलाकात की।

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा, पर्यावरण मंत्री हर्षवर्धन, विजय गोयल और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उन लोगों में से थे जिन्होंने सोमवार को वाजपेयी को देखने हस्पताल पहुचे थे।

Leave a Reply