Home > उत्तर प्रदेश > अखिलेश यादव को प्रयागराज जाने से रोकने पर, सपा-बसपा के नेताओं ने राज्यपाल से मिलकर कहा ‘यह लोकतंत्र की हत्या है’

अखिलेश यादव को प्रयागराज जाने से रोकने पर, सपा-बसपा के नेताओं ने राज्यपाल से मिलकर कहा ‘यह लोकतंत्र की हत्या है’

कल समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को प्रयागराज जाने से रोकने के लिए लखनऊ एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया था। इसके बाद से समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी में आक्रोश है।

ऐसे में समाजवादी पार्टी और बसपा का एक दल जिसका नेतृत्व सपा नेता अहमद हसन और बसपा नेता लालजी वर्मा कर रहे थे, उन्होंने आज राज्यपाल राम नायक से मुलाकात की और अपना ज्ञापन सौंपा है।

इस ज्ञापन में कहा गया है कि अखिलेश यादव इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र संघ समारोह में हिस्सा लेने के लिए प्रयागराज जा रहे थे लेकिन उन्हें जानबूझकर एयरपोर्ट पर रोक दिया गया। उन्हें कुंभ में साधु संतो से मिलना था लेकिन सरकार ने जाने नहीं दिया। यह लोकतंत्र की हत्या है।

मंगलवार को अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर प्लेन में चढ़ने नहीं दिया गया था। वह प्रयागराज में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ समारोह में जा रहे थे। इसके बाद पूरे प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। कई जगह पर लाठीचार्ज तक की खबरें सामने आई थी।

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर लिखा कि जब जब सरकारों ने छात्रों और नौजवानों के दमन की कोशिश की है तब तब सरकारें बदली हैं अब छात्रों की आवाज़ प्रयागराज से उठ कर देश के चारों कोनों में गूँजेगी!

Leave a Reply