Home > विशेष > पांच साल बाद पीएम मोदी ने की प्रेस कांफ्रेंस लेकिन नहीं लिया एक भी सवाल, अमित शाह की देते रहे जवाब

पांच साल बाद पीएम मोदी ने की प्रेस कांफ्रेंस लेकिन नहीं लिया एक भी सवाल, अमित शाह की देते रहे जवाब

पांच साल के लम्बे इंतज़ार के बाद आज प्रधानमंत्री मोदी मीडिया के सामने बैठे थे प्रेस कांफ्रेंस को सम्बोधित करने लिए। इस दौरान उन्होंने सिर्फ अपना अनुभव रखा लेकिन एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया, सारे सवालों के जवाब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने दिए।

मीडिया को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले तो मेरा यही काम रहता था कि पार्टी दफ्तर में आप लोगों के साथ चाय पीना लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाता है। आप में से काफी लोग बदल गए हैं कुछ लोग पुराने अभी भी दिख रहे हैं। मुझे अच्छा लगा कि मुझे आने का अवसर मिला।

उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि कुछ बातें दुनिया के लिए हम गर्व के साथ कह सकते हैं कि दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है लेकिन इससे लोकतंत्र की ताकत क्या है? यह विश्व के सामने ले जाना यह हम सबका दायित्व है। सिर्फ सरकार का या किसी राजनीतिक पार्टी का काम नहीं है। मैं मानता हूँ कि विश्व को हमने प्रभावित करना चाहिए कि हमारी डेमोक्रेसी इतनी विविधताओं से भरी हुई है। इतनी अच्छाइयां हैं उसमें अब इतना बड़ा चुनाव चल रहा है। इन चुनावों में तो आईपीएल मैच को भी बाहर नहीं जाना पड़ा। आज जब सरकार सक्षम होती है तो रमजान भी चलता है, आईपीएल मैच और ईस्टर भी होता है और नवरात्रि भी होती है और एग्जाम भी होता है और चुनाव भी होता है।

उन्होंने कहा कि मैं देखा कि पत्रकारिता जगत में नेचुरल कैलेमिटी जब होती है तो उनकी हालत बड़ी खराब होती है। दौड़ना पड़ता है और दूसरा चुनाव के समय इतना कंपटीशन के चलते मेहनत करनी पड़ती है। सोशल मीडिया के बाद अब डबल अकाउंटेबिलिटी हो गई है।

चुनाव पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि पूर्ण बहुमत वाली सरकार 5 साल पूरे कर के दोबारा जीत के आने वाली है और यह देश में लंबे अर्से के बाद होने वाला है। यह अपने आप में एक बड़ी बात है।

उन्होंने कहा कि जब मैं चुनाव के लिए निकला तो मन बना कर निकला था और आखिरी सभा तक उसी बात पर रहा। मैंने देश वासियों को कहा था कि मैं आपके पास आया हूं धन्यवाद करने के लिए। 5 साल मुझे देश ने जो आशीर्वाद दिया, कई उतार-चढ़ाव आए, कई मोड़ आए लेकिन हर समय देश साथ खड़ा रहा और इसलिए मेरे लिए चुनाव अभियान एक तरह से 5 साल का जनता का सहयोग अभियान था।

उन्होंने कहा का जिस यात्रा को शुरू किया है हमें आशीर्वाद चाहिए और मैं देख रहा हूं कि जनता पहले से ज्यादा बढ़ चढ़कर मुझे आशीर्वाद दे रही है।

Leave a Reply